गौमूत्र से कैंसर का हो सकता है सफाया, जान लें इसे इस्तेमाल करने की विधि

कैंसर जो कि गंभीर बीमारी है और इससे बचना लगभग मुश्किल रहता है. चिकित्सा विज्ञान की एक रिपोर्ट के मुताबिक तकरीबन पांच प्रतिशत लोग ही कैंसर बीमारी से ठीक हुए हैं और बाकि 95 प्रतिशत कैंसर पीड़ित लोगों की मौत हुई है. इस बीमारी को चार स्टेज में बांटा गया है. जिनकी कैंसर चौथी स्टेज यानि अंतिम स्टेज में जा चुकी होती है उनका बच पाना लगभग असंभव होता है.

जिन लोगों में कैंसर का लक्षण जैसे ही नजर आता है उन्हें गौमूत्र का सेवन करना चाहिए. प्रथम स्टेज में ही गौमूत्र अपना असर दिखाती है और कैंसर को मात देती है. लेकिन अगर कैंसर प्रथम स्टेज से ज्यादा पहुँच चुकी है तो गौमूत्र के साथ-साथ सर्वसुविधायुक्त चिकित्सा लेना जरूरी होता है. यहाँ हम कैंसर में गौमूत्र का इस्तेमाल कैसे करें इस बारे में बताने वाले हैं.

गौमूत्र से कैंसर का हो सकता है सफाया, जान लें इसे इस्तेमाल करने की विधि

आवश्यक सामग्री व तैयार करने की विधि –

कैंसर से छुटकारा पाने के लिए गौमूत्र का उपयोग करना है तो हमें इसके साथ – साथ हल्दी की भी जरूरत होगी. इसे तैयार करने के लिए 200 मिली. देशी गाय का गौमूत्र को किसी बर्तन में छानकर रख दें और इसमें दो छोटा चम्मच हल्दी मिला दें. अब इसे अच्छी तरह उबालें और प्राप्त मिश्रण को बोतल में भरकर रख दें.

ऐसे करें इस्तेमाल –

बोतल में भरकर रखे गए मिश्रण को रोज एक-एक ढक्कन दिन में तीन बार यानि सुबह खाली पेट, दोपहर खाली पेट और शाम को खाली पेट करना है. ऐसा करने से प्रथम स्टेज की कैंसर से छुटकारा पाया जा सकता है.

इस प्रकार ये तो रही कैंसर से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय के बारे में. कैंसर में इसका इस्तेमाल करने के साथ-साथ चिकित्सकीय उपचार भी करवाते रहना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *