ये है बॉलीवुड की कम पढ़ी-लिखी हीरोइन, नंबर 5 पर आप यकीन नहीं कर पाओगे

बॉलीवुड की कम पढ़ी-लिखी हीरोइन

दोस्तों, बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस एक्टिंग के मामले में है एकदम सुपरहिट. लेकिन पढ़ाई के मामले में रह गई निल बटे सन्नाटा. दोस्तों, शिक्षा कभी भी ली जा सकती है, चाहे वो कोई छोटा हो या बड़ा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, बॉलीवुड की कुछ हीरोइन्स है, जो ऐसी पढ़ाई के मामले में एकदम दिल है. तो चलिए दोस्तों देखते हैं वह कौन-कौन सी हीरोइन है, जो बॉलीवुड की चकाचौंध के चलते ज्यादा नहीं पढ़ पाई.

करिश्मा कपूर

कपूर खानदान की लाडली करिश्मा बॉलीवुड की टॉप हीरोइन में से एक है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, करिश्मा सिर्फ 6th क्लास पास है. और अपना कैरियर बनाने के चलते करिश्मा आगे नहीं पढ़ पाई और उन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दी.

प्रियंका चोपड़ा

हॉलीवुड और बॉलीवुड तक हर किसी को अपना दीवाना बनाने वाली देसी गर्ल सिर्फ 12वीं पास है. प्रियंका ने अपनी स्कूलिंग USA और इंडिया में की है. लेकिन मिस वर्ल्ड बनने के बाद मॉडलिंग असाइनमेंट के चलते प्रियंका भी आगे नहीं पढ़ पाई और वैसे आपको बता दें कि, प्रियंका क्रिमिनल फिजिओलॉजिस्ट बनना चाहती थी. लेकिन मॉडलिंग के चलते वह अपनी पढ़ाई कंप्लीट नहीं कर पाई.

दीपिका पादुकोण

दोस्तों बॉलीवुड में ओम शांति ओम से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका 12वीं पास है. दीपिका ने अपने आगे की पढ़ाई के लिए बेंगलुरु में एडमिशन भी लिया था. लेकिन अपने मॉडलिंग के चलते दीपिका ने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दी.

करीना कपूर

सैफ की बेगम जान यानी करीना भी से 12वीं पास है. करीना को लॉ की पढ़ाई करनी थी, जिसके लिए उन्होंने 2 साल की कॉमर्स की पढ़ाई को ही छोड़ दिया था. फिल्मी करियर के चक्कर में पूरी नहीं कर पाई और करीना ने 20 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन

दुनिया की सबसे खूबसूरत कही जाने वाली महिला भी 12वीं पास है. ऐश ने भी आर्किटेक की पढ़ाई पूरी करने के लिए जय हिंद कॉलेज में एडमिशन लिया था. लेकिन फिल्मों में ऑफर के चलते ऐश ने भी अपनी पढ़ाई को पूरा नहीं कर पाई.

MORE-वो अंग मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, तापसी का वह जवाब क्या था? जानिए

One thought on “ये है बॉलीवुड की कम पढ़ी-लिखी हीरोइन, नंबर 5 पर आप यकीन नहीं कर पाओगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *